Backlinks removal and analysis - How to delete bad links जैसे की हम लोग जानते है की ब्लॉग के रेंकिंग  लिए बेकलिंक बहुत जरूरी होता है बेकलिंक का मतलब होता है बेक सपोर्ट होता है इससे तो हम नए ब्लॉग को रेंक करा सकते है ।

# Tips:- नए ब्लॉग के बेकलिंक की बहुत जरूरत होती है पर कुछ अछे होते है तो कुछ खराब भी ।


Backlinks removal and analysis - How to delete bad links

Backlinks removal and analysis - How to delete bad links



बेकलिंक दो तरह के होते है एक होता है अच्छा वाला और एक बुरा वाला दोनों बेकलिंक के बारे मे आपको जानना जरूरी है ।

  1. Good backlinks
  2. Bad backlinks
तो दोस्तो आपको मे इन दोनों के बारे मे बताता हूँ वो भी छोटे से वर्ड मे अगर आपको बेकलिंक्स के बारे मे पूरा पड़ना है तो नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है ।

Good backlinks

ये बेकलिंक्स बहुत इंपोर्टेंट लिंक होते है जो आपके ब्लॉग के रेंक के लिए बहुत जरूरी होती है ये तभी संभव है जब आप किसी अच्छे साइट से लिंक बनाते हो और उसी कंटैंट पर अपने ब्लॉग के लिंक को छोड़े हो जिस लिए उस ब्लॉग पर पोस्ट लिखा हो तो बस आपको उसी कंटैंट पर नीचे कमेंट करके अपना पोस्ट का लिंक छोड़ देना है ।

Bad backlinks

वैसे लिंक जो किसी अलग कंटैंट के नीचे कोई और पोस्ट के लिंक को डाल देते है ये उनका बड़ी गल्ती होता है और बहुत लोग फ्री का वैबसाइट को देखते है जो फ्री मे बेकलिंक बना देती है।

 पर वो नहीं जानते की वो बेकलिंक किसी भी वैबसाइट से बना देती तो है लेकिन वो किसी असलील वैबसाइट से भी आपका बेकलिंक बना देती है जिससे आपकी ब्लॉग की रेंकिंग नहीं हो पता उल्टा घट जाती है ।

अब बात करते है Backlinks removal and analysis - How to delete bad links के बारे मे।  कुछ खराब लिंक होते है आपके ब्लॉग मे उसको कैसे हटाये ।

Blog Revenge

दोस्तो अगर आप जानते है की दूसरों के सफलता से लोग बहुत जलते है तो ब्लॉगिंग मे भी ये होता है अगर आपका ब्लॉग अच्छा चल रहा है लेकिन जो लोग आपसे दुसम्नी रखते है।

 तो वो लोग आपके ब्लॉग के लिंक को काही गलत वैबसाइट पर सबमिट कर देंगे जैसे कोई अडल्ट वैबसाइट मे तो इससे आपके ब्लॉग की रेंकिंग नीचे चली जाएगी ।

Bad links how to remove

दोस्तो बेड लिंक्स को जानने के लिए आपको नीचे दिये इन्फॉर्मेशन को पूरा पड़ना होगा ।

सबसे पहले आप गूगल के Google Webmaster Tools मे जाकर ये सारी स्टेप को फॉलो करे और बेड लिंक को डिलीट कर दे ।
Backlinks removal and analysis - How to delete bad links
Add caption
credit this image :- www.smart2blogging.com

Advantages

इस से आप अपने बुरे लिंक्क को डिलीट कर सकते है पर याद रहे पहले आप खुद एक बार देख ले की क्या सच मे मेरे ब्लॉग मे खराब लिंक्स है ।

Canclusion

उम्मीद है आपको ये मेरा पोस्ट Backlinks removal and analysis - How to delete bad links आपको पसंद आया होगा इसे पढ़ कर अपने दोस्तो मे जरूर शेर करे ।

Post a Comment

Scribd Admin - kashyap

Search



ब्लॉग के संपादक

नस्कार मेरा नाम नितेश कश्यप है और मैं एक प्रो ब्लॉगर हूँ और इस ब्लॉग का संपादक हूँ मुझे लिखना बहुत अच्छा लगता है इसलिए मैंने इस ब्लॉग को बनाया है|


*We Hate Spam!